#देश_का_महानायक : #ब्राह्मण_रत्न_मेजर_जरनल #गगनदीप_बख्शी

कुछ घटिया किस्म के लोग इनके ख़िलाफ़ बोल रहे हैं जिनकी औकात इनकी पाँव की जूती के बराबर भी नहीं है। आइये जानते हैं इनके बारे में।

*मध्यप्रदेश में बसे एक मोहयाल पंजाबी ब्राह्मण परिवार में जन्म

(१)
*बड़े भाई 1965 के युद्ध में लड़ते हुए देश के लिए शहीद हुए
*जम्मू कश्मीर रायफल्स में अपनी सेवाएं दी
*1971 के युद्ध में नायक बनकर उभरे। भारत को कई महत्वपूर्ण पोस्ट्स पर अपनी बहादुरी के दमपर विजय दिलवाई
*विशिष्ट सेवा मैडल से हुए सम्मानित

(२)
*कश्मीर में आतंकवाद आने पर इनको सेना की तरफ़ से कई बड़े आपरेशन्स पर भेजा गया। उस दौर में इन्होंने कई बड़े दुर्दांत आतंकियों का सफाया किया। इनके नेतृत्व में सेना ने कई बड़े कामयाब आपरेशन्स पूर्ण किया

(३)
*जब कश्मीर में हिन्दुओं का नरसंहार चल रहा था तब हिंदुओं को दक्षिणी कश्मीर से बाहर निकाल देने के बाद कट्टरपंथियों की उन्हें पूर्णतः खत्म कर देने या कश्मीर से बाहर कर देने की योजना थी। मेजर जरनल बख्शी ने उस दौरान कई ऑपरेशन्स चलाकर हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित की।

(४)
आज कश्मीर में जो कुछ भी डोगरा/पंडित परिवार बचे हैं वो जरनल बख्शी की वजह से ही है।*कश्मीर में इनके सराहनीय कार्यों के लिए इन्हें सेना मैडल से सम्मानित किया गया।
*1999 की कारगिल जंग में सरकार और सेना के सलाहकार के तौर पर बड़ी भूमिका निभाई।

(६)
इसलिए 12000 का फ़ोन लेकर और 399 का नेट पैक लेकर इनके बारे में बोलने वाले जरा अपनी औक़ात और अपने गिरेबान में झांके।मेजर जरनल GD बख्शी...We love you sir.
@GeneralBakshi

(७)

🙏
You can follow @BRAHMIN_0052.
Tip: mention @twtextapp on a Twitter thread with the keyword “unroll” to get a link to it.

Latest Threads Unrolled:

By continuing to use the site, you are consenting to the use of cookies as explained in our Cookie Policy to improve your experience.